Snapchat अनन्य एनबीसी ओलंपिक कवरेज की मेजबानी करेगा

2020 के ओलंपिक समर गेम्स छह महीने तक शुरू नहीं होते हैं, लेकिन मार्केटिंग का बहुत सारा काम पहले से ही अंतर्राष्ट्रीय आयोजन में चला जाता है। एनबीसी, जो ओलंपिक खेलों के मीडिया अधिकारों का मालिक है, ने यूएस में प्रतियोगिताओं के दैनिक कवरेज को प्रकाशित करने के लिए स्नैप के साथ अपने सौदे को नवीनीकृत किया है। दोनों कंपनियों ने इससे पहले साझेदारी की है, जिसमें 2016 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक और 2018 के शीतकालीन ओलंपिक के समान सौदे शामिल हैं। हालांकि, इस वर्ष का सौदा कहीं अधिक सामग्री सुनिश्चित करता है: एनबीसी स्नैपचैट के लिए 70 से अधिक एपिसोड का उत्पादन करेगा – 2018 की तुलना में तीन बार, वैरायटी के अनुसार।

चार दैनिक मूल शो में शामिल होंगे, रीयल-टाइम कवरेज के पास, टीम यूएसए के सांस्कृतिक टुकड़े और प्रोफाइल। बेहतर या बदतर के लिए, सभी शो एक ऊर्ध्वाधर पहलू अनुपात में प्रस्तुत किए जाएंगे।

एनबीसी ओलंपिक के अध्यक्ष गैरी जेनकेल का कहना है कि इस तरह की सामग्री का उत्पादन “एक विपणन अभ्यास” हुआ करता था, जिसने ओलंपिक में रुचि पैदा की। “वह इस रिश्ते का लक्ष्य भी है,” वह कहते हैं, “लेकिन हम भी उन छापों का मुद्रीकरण करने जा रहे हैं।” स्नैपचैट का दावा है कि इसकी सामग्री सभी 13- से 34 साल के बच्चों तक 75% तक पहुंच जाती है, इसलिए एनबीसी – जो अमेरिका में ओलंपिक खेलों के लिए सभी विज्ञापन सूची को भी नियंत्रित करता है – संभवत: उस युवा दर्शक के एक अच्छे ठिकाने पर कब्जा करने की उम्मीद है जनसांख्यिकीय और विज्ञापनदाताओं से अधिक धन लाते हैं। इन दर्शकों को विज्ञापनदाताओं द्वारा विशेष रूप से मूल्यवान माना जाता है क्योंकि इस धारणा के कारण कि उनके पास पुराने जनसांख्यिकी की तुलना में अधिक व्यय योग्य आय है।

पिछले 20 वर्षों में, ओलंपिक के लिए दर्शकों की संख्या छिटपुट रही है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जोरदार धक्का लगता है या नहीं, सुई देखी जा सकती है, लेकिन दोनों तरह से, एनबीसी और इसके विज्ञापनकर्ता स्नैपचैट का लाभ उठाकर युवा दर्शकों तक पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *